Anganwadi vacancy 2021, आंगनबाड़ी के रिक्त 5300 पदों पर भर्ती प्रक्रिया तीन दिन में शुरु होगी

  


आंगनबाड़ी के रिक्त 5300 पदों पर भर्ती प्रक्रिया तीन दिन में शुरु होगी 





RvsEducation,anganwadi bharti 2021


बाल बिकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग में विज्ञापन जारी कराने को कहा है।

आंगनबाड़ी व मिनी आंगनबाढ़ी में काफी समय से कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं में पद रिक्त होने से काम प्रभावित हो रहा था। इस बीच जब सरकार ने मिशन रोजगार शुरू किया है तो अब इन पदों कोभरने को कवायद शुरू हुई है। निदेशक ने जताया कि विभाग की वेबसाइट 08/॥७- 08०४ पर आंगनबाड़ी केंद्रों की रिक्तियों का ब्योरा आरक्षण सहित जिला स्तर पर अपलोड किया जाएगा।  अधिकारियों को भी तीन दिन में खाली आंगनबाड़ी, मिनी के रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया प्रारंभ कराने के आदेश. 

सारिका मोहन की ओर से मंगलवार को सभी डीएम को तीन दिन में भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश में इस समय इन तीनों श्रेणी के करीब 5300 पद खाली हैं। निदेशक ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया को समयसीमा तय कर दी गई है। अगले तीन दिनों में विज्ञापन जारी होगा। विज्ञान जारी होने के 21 दिनों तक ऑनलाइन आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को समय दिया जाएगा। पूरे भर्ती प्रक्रिया विज्ञापन जो होने के 45 दिनों मे पूरी करने के आदेश दिए गए हैं।

आंगनबाड़ी और सहायिकाओं के खाली पदों को भरनें के संबंध में इससे पहले जनवरी में विस्तृत निर्देश जारी किए जा चुके हैं। उसी क्रम में अगले तीन दिनों में जिलों में आरक्षणवार खाली पदों की  जानकारी वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी। इसके बाद भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा।


Previous Post Next Post